पूर्व मंत्री और AIADMK नेता विजयभास्कर गिरफ्तार, जानें- क्या है मामला

4 1 49
Read Time5 Minute, 17 Second

सिस्टम की सख्ती और जांच एजेंसियों कीपैनी निगाह की वजह से एक के बाद एक नेताओं केघपले-घोटालेसामने आ रहेहैं. इस दौरान न सिर्फ उनके कारनामों का भंडा फूटरहा है बल्कि उन्हें गिरफ्तार करसलाखों के पीछे भी भेजा जा रहा है. इसी क्रम में अब गाज तमिलनाडु के पूर्व मंत्री एम आर विजयभास्कर पर गिरी है.

उनको जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्हें त्रिस्सूर से अरेस्ट किया गया. एम आर विजयभास्कर को तमिलनाडु कीक्राइम-ब्रांच क्राइम इन्वेस्टिगेशन डिपार्टमेंट (CBCID) के द्वारा गिरफ्तार किया गया.

अवैध तरीके सेजमीन पर कब्जा

एम आर विजयभास्कर पर आरोप है कि उन्होंने कुछ लोगों केसाथमिलकर फर्जीकागजबना कर करोड़ों की जमीन पर कब्जा कर रखा था. इस मामले की जांच कथित रूप से की गई एक शिकायत के बाद शुरू हुई. जिसकी भनक लगते ही एम आर विजयभास्कर केरल भाग गए थे. इससे पहले एम आर विजयभास्कर को करूर जिला सत्र न्यायालय से तबझटका लगा था जब न्यायालय ने उनकी अग्रिम जमानत खारिज कर दी थी.

तमिलनाडुसरकार में रहेथे मंत्री

AIADMKनेता तमिलनाडु की पलनीस्वामी सरकार में परिवहन मंत्री थे. इस धोखाधड़ी के मामले में एम आर विजयभास्कर के साथ उनके साथियों को भी गिरफ्तार कियागया है. विजयभास्कर के साथियों को विलागनूर (Vilanganur) ने गिरफ्तार किया गया, जहां वे किराए के मकान में रहते थे. वहां से गिरफ्तार करने के बाद पीची (Peechi, Thrissur District, Kerala) पुलिस स्टेशन ले जाया गया.

Advertisement

जहां से उन्हें तमिलनाडु ले जाने से पहले अदालत में पेश किया गया. इसमामले की तहकीकात सीबी-सीआईडी कर रही थी. अपनी जांच के दौरान सीबी-सीआईडीनेतमिलनाडु के पूर्व मंत्री एम आर विजयभास्कर के ठिकानों पर छापा भी मारा है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

कौन था हरदीप सिंह निज्जर, खालिस्तान समर्थक से कैसे बना ISI का प्यादा; पढ़िए हर सवाल का जवाब

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। खालिस्तान समर्थक आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर भारत और कनाडा के रिश्ते में दरार आ गई है। कनाडा ने भारत पर गंभीर आरोप लगाया है। प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने भारत पर राजनयिकों व संगठित अपराधी गिरोहों के जरिए कन

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now